कुछ फेसबुक टिप्स & ट्रिक्स

पिछले काफी अरसे से मैं यहां कुछ तकनीकी लिखना चाह रहा था, लेकिन अनेक कारणोंवश नहीं लिख सका था, जिनमें से एक कारण आदत भी रही। मतलब ये कि आलसी जीव होने के कारण ऑफलाइन ब्लॉगिंग टूल से ब्लॉगिंग किया करता था, लेकिन उसमें कुछ अड़चन आ गई थी। खैर... अब मामला सुलट गया है तो फिर देर किस बात की ? आज बात करते हैं फेसबुक पर इस्तेमाल किये जा सकने वाली टिप्स और छोटी-मोटी ट्रिक्स की।
1- आप फेसबुक पर किस तरह लॉगिन करते हैं ?
मेरा मतलब है कि फेसबुक लॉगिन पेज पर आप Email or Phone वाले विकल्प में क्या लिखते हैं ? अपना मेल आई डी, अपना मोबाइल नम्बर या फिर कुछ और ? भई मैं तो केवल darhiwala लिखता हूं इसके लिए, न कि पूरा मेल आइडी। कैसे किया ?
अरे भई its so simple !
एकबार फेसबुक की वेबसाइट पर कम्प्यूटर से लॉगिन करके Account Settings में जाइये।
वहां देखिये एक जगह लिखा होगा- Username उसके दाहिनी तरफ एडिट करने का विकल्प है, जिस पर क्लिक करके आप अपना आई डी (सामान्यतया अपना मनपसंद) वहां लिख सकते हैं, अगर वह Username किसी और ने नहीं ले रखा होगा तो आप इसे अपने लिए निर्धारित कर सकेंगे।
इसका सबसे बड़ा लाभ यह है कि आप अपने व्यावसायिक उपयोग के लिए भी (अपनी ब्रांडिंग के लिए) इसे उपयोग कर सकते हैं, जैसे कि यह देखिए-
... अगली पोस्ट में और भी

2 टिप्‍पणियां:

बेनामी ने कहा…

i like this......

दाढीवाला ने कहा…

पसंद करने के लिए थन्यवाद।

एक टिप्पणी भेजें

आपकी टिप्पणी से मुझे कुछ बेहतर लिखने की प्रेरणा व हिम्मत मिलेगी, यकीन मानिए मैं चाहता हूं कि आप मेरे लेखन में कमी भी निकालें और मार्गदर्शन भी करें। कृपया अपनी राय यहां जरूर अंकित करें।

अभी तक इतनी बार यह देखा गया